• Home
  • Raipur Kanker Crime News Cheated In The Name Of Booking Helicopter Ticket For Kedarnath Victim Businessman Complains In Cyber Cell
Kanker Crime News: केदारनाथ के लिए हेलीकाप्टर का टिकट बुकिंग के नाम पर ठगी, पीड़ित व्यवसायी ने साइबर सेल में की शिकायत

Kanker Crime News: केदारनाथ के लिए हेलीकाप्टर का टिकट बुकिंग के नाम पर ठगी, पीड़ित व्यवसायी ने साइबर सेल में की शिकायत

कांकेर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। केदारनाथ के लिए हेलीकाप्टर का टिकट आनलाइन बुक करने पर एक होटल व्यवसायी ठगी का शिकार हो गया। उसने हिमालयन हेलीकाप्टर सर्विस की साइट पर बुकिंग के लिए क्लिक किया तो तत्काल दूसरी ओर से काल आया। फोन पर पूरी जानकारी लेने के बाद चार लोगों के लिए 23,600 रुपये की मांग की गई। रकम ट्रांसफर होने के बाद टिकट नहीं मिला और आरोपितों ने फोन स्वीच आफ कर दिया। पीड़ित ने छत्तीसगढ़ के कांकेर जिला पुलिस की साइबर सेल में शिकायत की है। शिकायत के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

शहर के होटल व्यवसायी उदय प्रकाश शर्मा ने सोमवार को साइबर सेल में दी शिकायत में बताया कि वह सपरिवार मई में केदारनाथ की यात्रा पर जाने वाले थे। इसके लिए उन्होंने हवाई जहाज की टिकट पहले बुक करा ली थी। रूद्र प्रयाग से केदारनाथ तक की यात्रा पैदल करनी पड़ती है। उनके दो छोटे बच्चे हैं। उनको पैदल न चलना पड़े, इसलिए हेलीकाप्टर से यह दूरी तय करने का निर्णय लिया।

हिमालयन हेलीकाप्टर सर्विस की साइट हुई ठगी

सोमवार को हेलीकाप्टर का टिकट बुक करने के लिए आनलाइन सर्च किया। इस दौरान हिमालयन हेलीकाप्टर सर्विस की साइट दिखाई दी। इसमें टिकट बुक करने का आप्शन दिखाई दिया। क्लिक करने पर तत्काल फोन आ गया, जिसमें उन्होंने पूरी जानकारी दी और चार लोगों के टिकट के लिए 23,600 रुपये आनलाइन भुगतान करने के लिए कहा गया।

उन्होंने उक्त राशि आनलाइन ट्रांसफर कर दिया गया। भुगतान होने के बाद भी उन्हें टिकट प्राप्त नहीं हुआ तो उक्त मोबाइल नंबर पर काल किया, लेकिन नंबर बंद कर दिया गया था। उन्हें संदेह हुआ कि वह ठगी का शिकार हो गए हैं। उन्होंने तत्काल उक्त नंबर को गूगल पर सर्च किया तो कई लोगों ने कमेंट किया था कि उक्त नंबर से ठगी की जा रही है।

Source : https://www.naidunia.com

Comment