• Home
  • He First Batch Of Chardham Yatra Pilgrims Will Go On May 2 And The Doors Of Kedarnath Dham Will Open On 6 May
Char Dham Yatra: चारधाम यात्रा के लिए पहला जत्था इस दिन होगा रवाना, जानें कब खुलेंगे कपाट

Char Dham Yatra: चारधाम यात्रा के लिए पहला जत्था इस दिन होगा रवाना, जानें कब खुलेंगे कपाट

चारधाम यात्रा करने वाले तीर्थयात्रियों का पहला जत्था दो मई को रवाना होगा. ऋषिकेश से दो बसें इन यात्रियों को लेकर निकलेंगी. इसके साथ ही चारधाम के कपाट खोलने की तारीखें मई के लिए घोषित की गई हैं.

कोरोना महामारी की वजह से प्रभावित रही चारधाम यात्रा को लेकर बड़ी जानकारी सामने आयी है. उत्तराखंड की प्रसिद्ध चारधाम यात्रा करने वाले तीर्थयात्रियों के लिए खुशखबरी है. तीर्थयात्रियों का पहला जत्था 2 मई को ऋषिकेश से रवाना होगा, दो बसें ऋषिकेश से तीर्थयात्रियों का पहला जत्था लेकर आस्थापथ पर रवाना होंगी.

इसके साथ ही जो परिवहन कंपनिया ये यात्रा कराती हैं उन्हें अभी से बुकिंग मिलने लगी है. चारधाम यात्रा को लेकर संयुक्त रोटेशन यात्रा व्यवस्था समिति के प्रभारी मदन मोहन कोठारी ने कहा कि देश के हर कोने से तीर्थयात्री हर रोज फोन पर बात कर रहे हैं. इन यात्रियों को देखते हुए फैसला लिया गया है कि इस बार परिवहन कंपनियां यात्रा के लिए 1400 बसें आरक्षित करेंगी.

चारधाम यात्रा के लिए सबसे पहले राजस्थान के 25 और महाराष्ट्र के 30 तीर्थयात्रियों ने बसों की बुकिंग कराई है. यह बस यात्रा आंरभ होने से एक दिन पहले चारधाम के लिए रवाना होगा. इसके साथ ही इस यात्रा को लेकर 2 बसों की अग्रिम बुकिंग हो चुकी है. जिसमें राजस्थान, महाराष्ट्र, गुजरात, तेलंगाना, आंध्रप्रदेश, उत्तर प्रदेश आदि राज्यों से तीर्थयात्रियों के फोन आ रहे हैं.

इस दिन से खुलेंगे चारधाम के कपाट

वहीं चारधाम यात्रा को लेकर चारधाम कपाट खोलने की तारीख भी निर्धारित हो गई है.  केदारनाथ धाम के कपाट छह मई, बदरीनाथ धाम के कपाट आठ मई और यमुनोत्री-गंगोत्री धाम के कपाट तीन मई को खोले जाएंगे. इसके साथ ही चारधाम यात्रा को लेकर पुलिस-प्रशासन यात्रा के लिए तैयारियों में जुट गया है. इसके साथ ही यात्रियों को किसी तरह की परेशान न हो इसका भी खास ध्यान रखा जा रहा है.

Source : https://www.abplive.com

Comment