• Home
  • 40 Thousand Amarnath Passengers Have Booked Helicopter Tickets From Srinagar
Amarnath Yatra 2022: बाबा बर्फानी के लिए श्रीनगर से हवाई सेवा में दिखा जबर्दस्त रुझान, 40 हजार यात्री बुक करा चुके हैं टिकट

Amarnath Yatra 2022: बाबा बर्फानी के लिए श्रीनगर से हवाई सेवा में दिखा जबर्दस्त रुझान, 40 हजार यात्री बुक करा चुके हैं टिकट

बाबा बर्फानी के लिए पहली बार श्रीनगर से शुरू हवाई सेवा का जबर्दस्त रुझान है। 16 जून को बुकिंग पोर्टल शुरू होने के पहले एक सप्ताह में ही लगभग 40 हजार यात्रियों ने विभिन्न तिथियों के लिए टिकट बुक कराया है। खास बात यह है कि यात्रा के पहले दिन 30 जून से लेकर यात्रा की समाप्ति यानी रक्षाबंधन (11 अगस्त) तक जबर्दस्त मारामारी है। इन रूट के लिए तीन-तीन घंटे के अलग-अलग टाइम स्लॉट में से प्रत्येक स्लॉट में 10 से भी कम टिकट बचे हैं। हवाई सेवा सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक उपलब्ध रहेगी।

चार हेली कंपनियों को लगाया गया

श्राइन बोर्ड से जुड़े उच्च पदस्थ अधिकारियों ने बताया कि हवाई सेवा के लिए चार टाइम स्लॉट बनाए गए हैं। सुबह छह से नौ, सुबह नौ से 12, दोपहर 12 से तीन और शाम तीन से छह बजे तक हेलिकॉप्टर सेवा उपलब्ध होगी। कुल चार हेली कंपनियों को लगाया गया है। पवन हंस के पास श्रीनगर से पहलगाम तथा श्रीनगर से नीलग्राथ तक और वापसी की सेवा है।

हवाई सेवा के प्रति श्रद्धालुओं का जबर्दस्त रुझान

हेरिटेज कंपनी के पास पहलगाम से पंचतरिणी व वापसी, ऐरो एयरक्राफ्ट के पास नीलग्राथ से पंचतरिणी व वापसी तथा ग्लोबल के पास नीलग्राथ से पंचतरिणी व वापसी की हवाई सेवाएं हैं। अधिकारियों का कहना है कि श्रीनगर से पहलगाम व बालटाल रूट दोनों के लिए हवाई सेवा के प्रति श्रद्धालुओं का जबर्दस्त रुझान है। श्रीनगर से पहलगाम के लिए 10800 तथा श्रीनगर से नीलग्राथ (बालटाल रूट) के लिए 11700 रुपये किराया निर्धारित किया गया है। यह किराया एक तरफा है।

एक ही दिन में बाबा के दर्शन में रहेगी आसानी

पहली बार श्रीनगर से हेलिकॉप्टर सेवा शुरू होने से अमरनाथ यात्री एक ही दिन में बाबा बर्फानी के दर्शन कर श्रीनगर लौट सकेंगे। अमरनाथ यात्रा को सुगम बनाने और बेहतर संपर्क के लिए श्रीनगर से हेलिकॉप्टर सेवा शुरू की गई है। श्रीनगर से दो नए सेक्टरों श्रीनगर से नीलग्राथ व श्रीनगर से पहलगाम के जुड़ने से उन यात्रियों को राहत मिलेगी जो एक ही दिन में यात्रा पूरी करके घर लौट सकते हैं। हेलिकॉप्टर सुविधा उन भक्तों के लिए भी उपलब्ध है जो केवल एक तरफ से ही हेलिकॉप्टर से यात्रा करना चाहते हैं।

बाबा अमरनाथ के भक्तों के लिए श्रीनगर से हेलिकॉप्टर सुविधा लेने के लिए श्रद्धालुओं को लंबे समय से इंतजार था। पहले दिन ही टिकट की बुकिंग चल रही है। इसे लेकर रोजाना बोर्ड में जानकारियों के लिए काफी फोन भी आ रहे हैं। - नीतीश्वर कुमार, सीईओ-श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड।

Source : https://www.amarujala.com

Comment